ऐप्पल ने ऐप स्टोर से वर्डल क्लोन हटा दिए|

ऐप्पल इंक ने बुधवार को कहा कि उसने अपने ऐप स्टोर से वर्डले के कई नॉकऑफ हटा दिए हैं, जो एक वेबसाइट-ओनली वर्ड गेम है, जिसने हाल ही में जिमी फॉलन जैसी हस्तियों की बदौलत लोकप्रियता में वृद्धि देखी है। गूगल प्लेपर, Android फ़ोन के समकक्ष, वर्डल नामक दो गेम थे, लेकिन उनमें से कोई भी समान नहीं था। माना जाता है कि नाम ट्रेडमार्क या डिज़ाइन कॉपीराइट नहीं है। वर्डले खिलाड़ियों को छह अनुमानों में पांच अक्षरों का शब्द खोजने की चुनौती देता है, जिसमें हर दिन एक नई पहेली प्रकाशित होती है। यह एक मुफ्त वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध है – लेकिन इसमें कोई स्मार्टफोन ऐप नहीं है। खिलाड़ी किसी भी पाँच-अक्षर के शब्द का अनुमान लगाकर शुरू करते हैं। यदि कोई अक्षर उस दिन के शब्द में है लेकिन गलत जगह पर है, तो वे सोने में बदल जाते हैं यदि वे शब्द में सही जगह पर हैं, तो वे हरे हो जाते हैं|

wordle

यदि वे शब्द में नहीं हैं, तो वे धूसर हो जाते हैं खिलाड़ी सोशल मीडिया पर रंगीन ग्रिड को कितनी जल्दी हल करते हैं, पोस्ट कर सकते हैं – लेकिन इस तरह से जो अभी भी खेल रहे लोगों के लिए जवाब खराब नहीं करते हैं। और इस सुविधा ने नवंबर में 90 उपयोगकर्ताओं से गेम को दो मिलियन से अधिक तक ले जाने में मदद की है, कुछ अनुमानों के मुताबिक गेम कुछ ही महीनों में बेहद लोकप्रिय हो गया है सॉफ्टवेयर इंजीनियर जोश वार्डले ने मूल रूप से गेम को उनके और उनके साथी के लिए एक मजेदार गतिविधि के रूप में बनाया और फिर इसे अपने परिवार के साथ व्हाट्सएप पर साझा किया। इसके बाद उन्होंने इसे जनता के लिए खोलने से पहले इसे अपने परिवार के साथ व्हाट्सएप पर साझा किया।

ऐप्पल इंक ने बुधवार को कहा कि उसने अपने ऐप स्टोर से वर्डल के कई नॉकऑफ हटा दिए हैं, जो एक वेबसाइट-ओनली वर्ड गेम है, जिसने हाल ही में जिमी फॉलन जैसी हस्तियों की बदौलत लोकप्रियता में वृद्धि देखी है।

Exit mobile version