इंटेल

इस मामले से परिचित एक सूत्र ने कहा, इंटेल इजरायली फर्म टॉवर सेमीकंडक्टर को लगभग 45,275 करोड़ रुपये में खरीदने के करीब है, क्योंकि अमेरिकी कंपनी अन्य व्यवसायों के लिए अनुबंध निर्माण चिप्स की अपनी रणनीति को आगे बढ़ाना चाहती है।

इंटेल

इस सप्ताह के रूप में जल्द ही एक सौदे का अनावरण किया जा सकता है, व्यक्ति ने सोमवार को कहा, मामला निजी होने के कारण नाम देने से इनकार कर दिया।

टावर सेमीकंडक्टर, जिसका अमेरिकी शेयर विस्तारित व्यापार में 53 प्रतिशत बढ़ा, मोटर वाहन, मोबाइल, चिकित्सा और एयरोस्पेस उद्योगों में उपयोग किए जाने वाले एनालॉग चिप्स में माहिर हैं। सोमवार की समाप्ति तक इसका बाजार पूंजीकरण करीब 27,160 करोड़ रुपये था। इंटेल और टॉवर सेमीकंडक्टर दोनों ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

सेमीकंडक्टर

अमेरिकी चिप निर्माता ने पिछले महीने कहा था कि वह ओहियो में संभावित रूप से दुनिया का सबसे बड़ा चिप बनाने वाला परिसर बनाने के लिए लगभग 7,54,880 करोड़ रुपये तक का निवेश करेगा। इस कदम का उद्देश्य चिप बनाने में इंटेल के प्रभुत्व को बहाल करना और एशियाई विनिर्माण केंद्रों पर अमेरिका की निर्भरता को कम करना है।

चिपमेकिंग महंगा और कठिन है, इसलिए ज्यादातर कंपनियां या तो डिजाइन करती हैं या उत्पादन करती हैं। इंटेल ने लागत बढ़ाने के लिए अपने कारखाने प्रतिद्वंद्वी अर्धचालक डिजाइनरों के लिए खोल दिए हैं। टॉवर सेमीकंडक्टर सौदे की खबर के बाद इंटेल के शेयर 0.4 प्रतिशत ऊपर थे, जिसे सबसे पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल ने रिपोर्ट किया था।

By Varsha

Leave a Reply

Your email address will not be published.